क्या आप बाहुबली के फैन हैं?

बाहुबली फिल्म की सफलता की कई कहानियां चर्चा में बनी रहती हैं. जिसने इस फिल्म को हॉल में देखना मिस किया, वह इसे डीवीडी में देख रहा है.

फिल्मकार रामगोपाल वर्मा के अनुसार, ”अब साफ हो गया है कि बाहुबली निर्देशक एस.एस. राजामौली बॉलीवुड के सभी ख़ान, रौशन और चोपड़ा से बड़े हैं.” जी हां, चहुंओर बाहुबली और बाहुबली 2 यानी बाहुबली – द कन्क्लूज़न और उसके कलाकारों की चर्चा बनी हुई है.

बाहुबली है विजुअल ट्रीट

बाहुबली फिल्म श्रृंखला को लैंडमार्क बनाता है इसका अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्पेशल इफेक्ट्स. फिल्म के स्पेशल इफेक्ट्स सिर्फ राष्ट्रीय स्तर पर ही नहीं बल्कि दुनियाभर में सराहे गए.

फिल्म का निर्देशन कमाल है

ये कहना गलत नहीं होगा कि फिल्म निर्देशक एस.एस. राजामौली ने फिल्म को आकार देने के लिए कड़ी मेहनत की.

बांध कर रखने वाली कहानी

बाहुबली की खासियत है कि यह फिल्म किसी पौराणिक कथा पर आधारित न होने के बावजूद भारतीय कथाओं और किस्सों की याद दिलाती है.

baahubali poster

फिल्म के अजूबे कलाकार

क्षेत्रीय फिल्म होने के बावजूद बाहुबली ने वाह वाही बटोरी. फिल्म में क्षेत्रीय कलाकार ही हैं लेकिन उनका नाम लोगों की जुबां पर चढ़ गया.

फिल्म का संगीत

किसी भी बॉलीवुड फिल्म को रंगीन बनाता है उसका संगीत, और बाहुबली के संगीत ने फिल्म में जान फूंक दी. संगीतकार हैं एम.एम. किरवानी.

बाहुबली के कलाकार प्रभास, राणा डुग्गुबाटी, राम्या या तमन्ना सभी जोश से भरपूर दिखते हैं.

बाहुबली में तकनीक, एनिमेशन और भव्यता की जमकर तारीफ़ हुई, साथ ही विजुएल इफेक्ट लिए भी बाहुबली की प्रशंसा की गई.

बाहुबली की धुंआधार सफलता से फिल्म के लीड प्रभास की पहचान पूरे देश में एक सुपरस्टार के तौर पर होने लगी है.

बाहुबली भाग एक

बाहुबली के दूसरे भाग ने तो अमीर खान की पीके और दंगल जैसी फिल्मों की कमाई के रिकॉर्ड तोड़ दिए.

इतना ही नहीं, जिन्होंने बाहुबली का पहला भाग अब तक नहीं देखा है, वे भी उसे खरीद कर देख रहे हैं ताकि बाहुबली के दूसरे भाग को अच्छी तरह से समझा जा सके. 28 अप्रैल, 2017 को रिलीज हुई बाहुबली: द कन्‍क्‍लूजन का इसके प्रशंसक 2015 से ही इंतज़ार कर रहे थे जब इसका पहला भाग बाहुबली रिलीज़ हुई थी.

बाहुबली की दीवानगी

कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा

इस प्रश्न का जवाब जानने के लिए लोगों में बाहुबली के सीक्‍वेल की बेसब्री थी. बाहुबली फिल्‍म का पहला भाग काफी पसंद किया गया था और इसे साल 2015 में बेस्‍ट फीचर फिल्‍म का नेशनल फिल्‍म अवॉर्ड भी दिया गया था.

पहले ही भाग के बाद से बाहुबली की लोकप्रियता का यह आलम था कि आमतौर पर उत्तर भारत में कतई न पहचाने जाने वाले इस फिल्म के दक्षिण भारतीय सितारे भी हिंदी फिल्म दर्शकों की ज़ुबान पर चढ़े रहे, और उन्हें घर-घर में पहचाना जाने लगा.

कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? किसी भी फ़िल्म के बारे में दर्शकों और मीडिया के बीच इस सवाल को लेकर ऐसी जिज्ञासा शायद ही कभी देखने को मिली हो.

कौन हैं बाहुबली के सितारे

चाहे वो बाहुबली के ताऊ नासर हों या महारानी शिवगामी देवी हों यानी रम्या कृष्णन. चाहे वो बाहुबली की पत्नी रानी देवसेना यानी अनुष्का शेट्टी हों या अवंतिका यानी तमन्ना भाटिया. चाहे वो वफादार कट्टप्पा यानी सत्यराज हों या मुख्य खलनायक भल्लालदेव यानी राणा डुग्गुबाटी. सब के सब बाहुबली यानी प्रभास जैसे ही प्रसिद्द हो गए हैं. तभी तो इनकी लोकप्रियता को देखते हुए बाहुबली 2 पूरे भारत में करीब 8000 स्क्रीन में रिलीज़ हुई थी जिसमें हिंदी के साथ साथ तमिल, तेलुगु और मलयालम भाषा शामिल है.

नोट: गलती देखें तो संपादक को सूचित करने के लिए उसे सेलेक्ट कर Ctrl+Enter दबाएं.