तब हमें बिस्कुट चुरा कर खाना पड़ता था: कपिल

विश्व कप विजेता कप्तान और दिग्गज आलराउंडर कपिल देव अपने समय में विकेट लेने के बाद कोई जश्न नहीं मनाते थे और आराम से साथी खिलाड़ियों के बीच चले जाते थे. आज बेहतरीन कमेंट्री और हाजिरजवाबी में उनका कोई मुकाबला नहीं है.

उनसे सवाल पूछिए और उनके जवाबों से लाजवाब हो जाइए. विश्व कप 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने वाला है और उसके लिए बिस्कुट कंपनी ब्रिटानिया ने दिल्ली में एक कार्यक्रम रखा था ‘ब्रिटानिया खाओ, विश्व कप जाओ.’

इस कार्यक्रम में कपिल कुछ चुनिंदा विजेताओं को पुरस्कृत करने के लिए मौजूद थे. कपिल ने शुरुआत में ही ब्रिटानिया वालों से कहा, “हमारे समय में आप कहां थे. हमें बिस्कुट चोरी कर खाना पड़ता था. अब तो ऐसा हो गया है कि बिस्कुट खाओ और विश्व कप जाओ.”

ब्रिटानिया खाओ, विश्व कप जाओ.

एक विजेता को कपिल ने कहा, “जाओ मजे करो, ऐसा मौक़ा बार-बार नहीं मिलता है.” जब महिला एंकर ने कपिल से पूछा आपका पसंदीदा फ़ूड कौन सा है, तो तुरंत जवाब आया, “फ़ूड, अरे भई जब भूख लग रही हो तो कोई भी खाना अच्छा लगता है.”

पसंदीदा बिस्कुट के लिए स्वाभाविक रूप से कपिल ने ब्रिटानिया का नाम लिया.

यह पूछने पर कि खाली समय में क्या करते हैं, कपिल ने कहा, “परिवार के साथ समय बिताना अच्छा लगता है और खाली समय में गोल्फ मेरा पसंदीदा खेल है.”

कपिल ने पसंदीदा फिल्मों के लिए कहा, “मुझे कॉमेडी फिल्में बहुत पसंद हैं. आजकल की फिल्मों में एक्शन और रैप होता है. हमारे समय की फिल्में तो अलग होती थीं.”

आपने कभी गाना गाया? इस प्रश्न के जवाब में कपिल ने कहा, एक बार पत्नी को बोला था “हमें तुम चाहो या न चाहो, हमने तो मोहब्बत की है.” लेकिन उसके बाद मां ने कहा दोबारा कभी गाना मत गाना और फिर मैंने कभी फिर गाना नहीं गाया.

भारत बोल रहा है