सैमसंग बाइक मोड की ठगी

कहीं आपने सैमसंग का नया फोन इसलिए तो नहीं लिया कि इसमें बाइक मोड की सुविधा है? क्या आपको पता है कि इस नए फीचर ‘बाइक मोड’ को ऑन करने से क्या होता है? जेब ढीली हो जाती है, और क्या? मोबाइल कंपनी का यह नया गोरखधंधा है. कहने को तो यह बाइक मोड नया फीचर है. मतलब आम मोबाइल यूजर्स को तो पहली नजर में यही लगेगा कि इस मोड से एक्सीडेंट कम होंगे.

अगर कंपनी के दावे को मान भी लें कि इस मोड को ऑन करने के बाद बाइक की राइड टेंशन फ्री रहेगी, तब भी जब कोई कॉलर ड्राइव करते समय आपके नंबर पर कॉल करता है तो आप कॉल उठाएं या नहीं, पैसे तो दोनों तरफ से कट रहे हैं. डेटा खर्च हो रहा है.

रियल टाइम एक्सपीरिएंस

सैमसंग ने यह खास फीचर अपने ‘जे सीरिज’ के गैलेक्सी फोन में दिया है. इसके रियल टाइम एक्सपीरिएंस के लिए जब एक सैमसंग जे सीरिज मोबाइल यूजर को बाइक चलाते समय फोन किया गया तो फोन पर मैसेज सुना गया कि जिस नंबर पर आप बात करना चाह रहे हैं, वह बाइक मोड पर है. अगर कोई अर्जेंट मैसेज हो तो 1 दबाएं. यह मैसेज सुनने के बाद कॉल खुद ब खुद कट जाती है और कॉल करने वाले और जिसको कॉल किया गया है दोनों के ही अकाउंट से बैलेंस कट जाते हैं.

फीचर के नाम पर ठगी

स्मार्ट फोन बनाने वाली बड़ी से बड़ी कंपनियां रोज नए-नए फीचर्स और ऐप के लुभावने विज्ञापन से ग्राहकों को फंसाने का काम कर रही हैं. सुविधा के नाम पर जेब से पैसे निकालने का यह नया गोरखधंधा चल पड़ा है.

भारत बोल रहा है